अवैध वसूली करने वाले का आलीशान घर देखकर दंग रह गए छापा मारने आए अधिकारी, रेस्‍टोरेंट, होम थियेटर से लेकर अत्‍याधुनिक बाथरूम शामिल

0
118

Rajasthan News : प्रमोद शर्मा को गिरफ्तार करने के बाद एसीबी ने जयपुर के मालवीय नगर में स्थित मकान की तलाशी ली तो बंगले की चकाचौंध देखकर ब्यूरो के अधिकारी भी चकित रह गए।
Rajasthan News : राजस्थान के भरतपुर जिले के पुलिस डीआईजी के नाम पर थानाधिकारियों से वसूली करने वाले व्यक्ति ने जयपुर की पाॅश काॅलोनी में ऐसा आलीशान मकान बनवा रखा है, जिसे देख कर छापा मारने वाले भ्रष्‍टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) के अधिकारी भी दंग रह गए। इस पांच मंजिला बंगले में एक मंजिल पर तो रेस्टोरेंट चलता है, वहीं होम थिएटर से लेकर अत्याधुनिक बाथरूम तक हर चीज आलीशन है।
भ्रष्‍टाचार निरोधक विभाग ने प्रमोद शर्मा नाम के इस व्यक्ति को बुधवार को 5 लाख रुपए लेते हुए जयपुर में रंगे हाथों गिरफ्तार किया था। उसने भरतपुर के उद्योग नगर थाने में तैनात सीआई चंद्रप्रकाश से डीआईजी भरतपुर के नाम पर 10 लाख रूपए मांगे थे। चंद्रप्रकाश की शिकायत मिलने पर आरोपी प्रमोद शर्मा के मोबाइल को सर्विलांस पर रखा गया और फिर जांच की गई। उसके आधार पर पता चला कि आरोपी प्रमोद शर्मा डीआईजी भरतपुर लक्ष्मण गौड़ का परिचित है और रेंज के पुलिस निरीक्षकों के पास पैसों की समय-समय पर मांग भी करता रहता है। सीआई चंद्रप्रकाश के अलावा भरतपुर रेंज के कई सीआई के पास में इस प्रकार के फोन आए थे और इन फोन कॉल्स की जांच पिछले काफी समय से की जा रही थी।
करोड़ों के घर में यह सब
करोड़ों रुपए की लागत से बनाए गए शर्मा के पांच मंजिला मकान की मेंटेनेंस पर ही हर महीने हजारों रुपए खर्च होते होंगे। मकान की खासियत यह है कि यह पूरी तरह से ऑटोमेटिक सिस्टम से लैस है। मकान में दरवाजे, खिड़कियां, एसी और म्यूजिक सिस्टम सब ऑटोमेटिक है। अधिकारियों ने जब यहां पर सर्च किया तो सामने आया कि इसका एक फ्लोर तो केवल रेस्टोरेंट है। इसके अलावा यहां एक होम थिएटर है। यहां महंगे रिक्लाइनर और सोफे लगे हुए है। प्रमोद शर्मा के घर में जब सर्च किया गया उसमें कई अहम जानकारियां उनके हाथ लगी हैं। इसमें लेनदेन की पर्ची के अलावा कुछ खाली चेक भी मिले हैं। आज इसे कोर्ट में पेश कर रिमांड लिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here