खबर हरिद्वार की हर की पौड़ी में बिजली गिरने से दीवार ढह गई, ट्रांसफार्मर खराब

0
157

हरिद्वार (उत्तराखंड): भारी बारिश के कारण सोमवार को पवित्र शहर हरिद्वार में हर की पौड़ी में दीवार ढह गई। उपलब्ध विवरण के अनुसार, हर की पौड़ी में ब्रह्मकुंड के पास बिजली गिरी जिसके बाद एक ट्रांसफार्मर में आग लग गई और दीवार ढह गई।
बिजली गिरने से ट्रांसफार्मर खराब हो जाने से क्षेत्र में बिजली आपूर्ति भी बाधित हो गई। शुक्र है कि घटना स्थल के पास तब कोई मौजूद नहीं था, जब बिजली गिरी हो, जिससे दुर्घटना में लोगों की मौत हो गई हो।
जब आखिरी बार रिपोर्ट आई, तो स्थानीय पुलिस और श्री गंगा सभा के स्वयंसेवकों ने इस क्षेत्र की मोर्चाबंदी कर दी थी और इस स्थल को खाली कराने के लिए अभियान शुरू कर दिया था। आगे एहतियात के तौर पर तीर्थयात्रियों को फिलहाल ब्रह्मकुंड की ओर जाने से रोक दिया गया है।
यह विकास एक दिन बाद हुआ जब राज्य के पिथौरागढ़ जिले के मुनस्यारी क्षेत्र में बादल फटने और भारी बारिश के बाद कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई और छह लापता हो गए।यह घटना रविवार रात को मदखोट इलाके के टांगा गांव में हुई।
रविवार को भी पिथौरागढ़-मुनस्यारी मार्ग पर मदखोट में पुल का एक हिस्सा टूट गया था।बताया गया कि मुनस्यारी के छोरीबाग गाँव में शनिवार रात से भारी वर्षा के कारण पांच घर क्षतिग्रस्त हो गए और पशुपालक बह गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here