गणेश विसर्जन के दौरान गहरे गड्ढे में डूबा युवक, गोताखोर,,,

Spread the love

BY – SATISH MISHRA
CONTACT US – 9425682362,9303282362
EMAIL – [email protected]
SEONI M.P INDIA
सिवनी { SAMVADDOOT } – मूर्ति विसर्जन के दौरान थोड़ी सी लापरवाही मॅहगी पड़ जाती है। सिवनी के कुरई विकासखंड अंतर्गत गांव सर्राहिर्री में 24 वर्षीय युवक की जहाँ मौत हो गई वही पड़ोसी जिले छिंदवाड़ा के गुढ़ीअम्बाड़ा में युवक के डूबने की जानकारी लगी।
तो वही कुरई थाना क्षेत्र में एक युवक की प्रतिमा विसर्जन के दौरान मौत हो गई। घटना शनिवार की है। युवक गांव के तालाब में प्रतिमा विसर्जन के लिए गया हुआ था । जिसका शव रविवार को बरामद किया गया है।
कुरई थाना क्षेत्र की बादलपार पुलिस चौकी के अंतर्गत ग्राम सर्राहिर्री में शनिवार दोपहर बलवान पिता अतरलाल मरप्पा (24) ने अपने घर में गणेशजी की मूर्ति स्थापित की थी। शनिवार को गणेश जी की विदाई करके गांव के ही तालाब में विसर्जन करने गया हुआ था। तालाब में वह परिजनों के साथ प्रतिमा विसर्जन के लिए गया।
इसी प्रकार छिंदवाड़ा के गुढ़ीअम्बाड़ा में युवक के डूबने पर गोताखोरों की मदद से तलाश जारी है लेकिन गहराई अधिक होने एवं रात्रि होने की वजह से सफलता हाथ नहीं लगी। अब दूसरे दिन निकालने का प्रयास प्रशासन के द्वारा किया जाएगा।
गौरतलब है कि पुलिस चौकी एवं ग्राम पंचायत अंबाड़ा की पिंजरा दफाई निवासी राहुल सैनी पिता योगेंद्र सैनी उम्र लगभग 21 वर्ष क्षेत्र के अन्य नागरिकों के साथ मूर्ति विसर्जन करने के लिए वेकोली की बंद अम्बा ओपन कास्ट पहुंचा। लेकिन इस ओपन कास्ट के गड्ढे में पानी भरा होने एवं गहराई अधिक होने की वजह से विसर्जन के दौरान उक्त युवक गहरे पानी में डूब गया।
घटना की जानकारी लगते ही जुन्नारदेव एसडीएम मधुवंतराव धुर्वे, जुन्नारदेव तहसीलदार रेखा देशमुख, परासिया तहसीलदार कमलेशराम नीरज, एसडीओपी एस के सिंह, थाना प्रभारी मुकेश द्विवेदी, अंबाड़ा चौकी प्रभारी शरद मालवी सहित प्रशासनिक अमला एवं क्षेत्र के जनपद सदस्य अकबर अली तलाश में लगे रहे। लेकिन गहराई अधिक होने की वजह से गोताखोरों का सहारा लिया गया। लेकिन वह भी रात्रि होने तक नहीं ढूंढ सके तब प्रशासन के द्वारा दूसरे दिन सोमवार को पुनः प्रयास किए जाने की बात कही गई।
सोमवार सुबह मिला शव
सोमवार सुबह जुन्नारदेव क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत अंबाड़ा में उतरता हुआ नदी में मिला। शव मृतक राहुल सैनी पिता जोगेदर सैनी उम्र 21 वर्ष निवासी अंबाड़ा घटनास्थल पर पहुंची पुलिस। मर्ग कायम कर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जुन्नारदेव पोस्टमार्टम के लिए लाया गया। मामले की जांच एसडीओपी एसके सिंह के मार्गदर्शन में रामविलास तिवारी महारक्षक नितेश रघुवंशी द्वारा की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *