तेंदूपत्ता तोड़ने जा रही महिला 11 केवी हाई वोल्टेज लाइन की चपेट में आई, मौत

0
121

सिवनी। सुदूर अंचल में बसे उगली के धुंधीटोला में तेंदूपत्ता तोड़ने जंगल जा रही महिला के 11 केवी हाई वोल्टेज बिजली लाइन की चपेट में आने से मौके पर मौत हो गई। हाई वोल्टेज लाइन का करंट इतना जबरदस्त था कि चालू लाइन के टूटे तार में पैर पड़ते ही महिला का शरीर कई जगह से झुलस गया। सूचना पर बिजली लाइन को बंद कराया गया। इस मामले में बिजली विभाग पर लापरवाही के आरोप ग्रामीणों ने लगाए हैं। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले को जांच में ले लिया है।

आगे चल रही थी महिला – घाट खरपड़िया गांव निवासी चमनबाई पति चैनसिंह ठाकरे (55) गुरुवार सुबह करीब 6 बजे गांव की अन्य महिलाओं के साथ तेंदूपत्ता तोड़ने के लिए धुंधीटोला जंगल की ओर जा रही थी। ग्रामवासियों के मुताबिक बीती रात स्पार्किंग के कारण 11 केवी बिजली लाइन का तार टूटकर जंगल के रास्ते में गिर गया था। चालू बिजली लाइन के तार पर आगे चल रही महिला का जैसे ही पैर पड़ा। चंद पलों में महिला की मौके पर ही मौत हो गई।
बिजली कंपनी को नहीं लगी भनक – ग्रामीणों का आरोप है कि हैवी बिजली लाइन का तार टूटने के बाद जंगल की सड़क में पड़ा रहने के बावजूद बिजली कंपनी और वन विभाग के अधिकारियों को इसकी भनक नहीं लगी। इसका खामियाजा तेंदूपत्ता तोड़कर जीविका उपार्जन करने वाली महिला को अपनी जान देकर उठाना पड़ा है। उगली पुलिस ने पीएम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है।

……………………

ग्रामीणों के मुताबिक संभवतः रात में स्पार्किंग के बाद 11 केवी बिजली लाइन का तार टूटकर जंगल के रास्ते में गिरा था। सुबह इसी रास्ते पर जा रही महिला की चालू बिजली लाइन के करंट की चपेट में आने से मौत हो गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले को जांच में ले लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here