दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन अस्पताल में भर्ती, तेज बुखार और सांस लेने में दिक्कत

0
205

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को तेज बुखार, सांस लेने में परेशानी और ऑक्सीजन की कमी के कारण राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनमें कोरोना जैसे लक्षण दिखने के बाद उन्हें सोमवार रात को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।
जानकारी के अनुसार, सत्येंद्र जैन का आज सुबह कोरोना टेस्ट भी किया जा चुका है जिसकी रिपोर्ट आज शाम या कल सुबह तक आने की उम्मीद है। बता दें कि दिल्ली में कोरोना वायरस के बेकाबू होने के चलते सत्येंद्र जैन ने बीते कुछ दिनों में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल समेत तमाम बड़े नेताओं और अधिकारियों के साथ कई अहम बैठकें की हैं।
सत्येंद्र जैन ने मंगलवार सुबह खुद ट्वीट कर बताया कि तेज बुखार और सोमवार रात अचानक ऑक्सीजन के स्तर में गिरावट के कारण उन्हें राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
इसके बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी ट्वीट कर सत्येंद्र जैन की तबीयत को लेकर चिंता जताई। उन्होंने कहा कि अपनी सेहत का ख्यान किए बिना आप रात दिन 24 घंटे जनता की सेवा में लगे रहे। अपना ख्याल रखें और जल्द स्वस्थ हों।
दिल्ली में 1647 नए मरीज, 73 और ने तोड़ा दम
दिल्ली में सोमवार को कोरोना वायरस के 1647 नए मरीजों की पुष्टि होने के बाद यहां कुल मामले बढ़कर 42,829 हो गए हैं। वहीं मृतकों का आंकड़ा 1400 हो गया है। स्वास्थ्य विभाग के हेल्थ बुलेटिन में बताया गया है कि पिछले 24 घंटे में 73 मरीजों की मौत हुई है। दिल्ली में 12 से 14 जून के बीच रोजाना दो हजार से ज्यादा मामले रिपोर्ट हो रहे थे। एक दिन में सबसे ज्यादा 2,224 मामले 14 जून को रिकॉर्ड किए गए थे। बुलेटिन के अनुसार कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 1400 हो गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here