पुलिस प्रशासन ने संभाली कमान, जिले में हर जगह रहेगी सख्ती

0
62

सिवनी । 25 मई को ईद के दौरान लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने पुलिस प्रशासन ने मोर्चा संभाल लिया है। कलेक्टर डॉ राहुल हरिदास ने सभी प्रतिष्ठानों को बंद रखने के आदेश जारी कर दिए हैं। 26 मई की सुबह तक लॉकडाउन में छूट का दायरा सीमित रहेगा।
लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने के लिए पुलिस अधीक्षक ने रिजर्व डयूटी में तैनात पुलिस बल को भी मैदान में उतार दिया है। अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती संवेदनशील थाना क्षेत्रों में की गई है। सिवनी संवेदनशील जिलों में शामिल है। ऐसे में पुलिस प्रशासन किसी तरह का जोखिम नहीं उठाना चाहता है। एसपी कुमार प्रतीक के निर्देशन में पुलिस अधिकारी थाना क्षेत्रों में फ्लैग मार्च कर रहे हैं। साथ ही बैठकों में आम लोगों से शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करने के साथ ही घरों में सुरक्षित रहने की समझाइश दी जा रही है।
बैठक में दिए निर्देश, रहेगी कड़ी सुरक्षा – ईद पर्व को देखते हुए कलेक्ट्रेट, एसपी आफिस में बैठक का आयोजन किया गया। कलेक्ट्रेट में हुई बैठक में कलेक्टर ने पुलिस को कहीं भी भीड़ न लगने देने के निर्देश दिए। मस्जिदों में ईद की नमाज के दौरान सिर्फ पांच लोगों की ही अनुमति रहेगी। बैठक में मौजूद एसपी कुमार प्रतीक के निर्देश पर सभी मौलवियों ने वीडियो बनाकर मुस्लिम धर्मावलंबियों से लॉकडाउन के नियमों का पालन करने की अपील की। साथ भी यह वीडियो सोशल मीडिया में शेयर किया गया। एसपी आफिस में एएसपी, एसडीएम की मौजूदगी में हुई बैठक में नियमों का कड़ाई से पालन कराने के निर्णय लिए गए हैं।
बढ़ाई जाएगी रात्रि गश्त – बैठक में निर्णय लिया गया कि सभी थाना क्षेत्रों में अतिरिक्त पुलिस मोबाइल भ्रमण करेगी। साथ ही चिन्हित थाना क्षेत्रों मे फ्लैग मार्च कराने व रात में गश्त बढ़ाने के निर्देश दिए गए। इसके अलावा जिले के सभी थानों व पुलिस चौकियों में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में मुस्लिम समुदाय के लोगों व मौलवियों ने नियमों का पालन करते हुए ईद का पर्व मनाए जाने की सहमति दी।
पुलिस ने कई जगह किया फ्लैग मार्च – ईद पर्व की तैयारियों के मद्देनजर पुलिस बल ने जिले के संवेदनशील क्षेत्रों में फ्लैग मार्च निकाला। लखनादौन में रविवार को एसडीओपी आरएन परतेती, तहसीलदार भावना मलगांव, नायब तहसीलदार अभिषेक यादव, टीआई नवीन जैन सहित पुलिस बल ने फ्लैग मार्च किया। पुलिस बल ने धूमा, गणेशगंज में भी फ्लैग मार्च किया। शनिवार रात बरघाट, बोरीकलां में फ्लैग मार्च निकाला गया। इसके अलावा 24 मई को कान्हीवाड़ा, भोमा, छपारा में फ्लैग मार्च कर पुलिस बल ने रहवासियों की सुरक्षा को पुख्ता किया। तहसीलदार नितिन गोंड, थाना प्रभारी नीलेश परतेती सहित पुलिस बल ने छपारा में फ्लैग मार्च किया।
नियमों का पालन कर मनाएं पर्व – बंडोल। ईद का पर्व सभी नियमों का पालन करते हुए मनाएं। कोई भी शारीरिक दूरी व लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन न करे। यह निर्णय बंडोल थाना में आयोजित शांति समिति की बैठक में लिया गया। मुस्लिम समुदाय के लोगों व धर्म गुरुओं ने नियमों का पालन करते हुए पर्व मनाने की सहमति दी। बैठक में बंडोल थाना प्रभारी दिलीप पंचेश्वर, एसआई भुजबल प्रजापति, सतेंद्र उपाध्याय , प्रआ गया प्रसाद मंगौरे, राजेश सरयाम व समस्त पुलिस बल उपस्थित रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here