प्रभारी ने किसानों को पहले ही दे दीं बोरियां

0
90

सरगापुर गांव स्थित सायलो बैग में खरीदी की जा रही थी। हाल ही में इसी से जुड़े हुए अतिरिक्त खरीदी केंद्र बनाए गए जाम स्थित भंडार गृह के सामने खरीदी का कार्य प्रबंधक नीलेश ठाकुर द्वारा किया जा रहा है। खरीदी केंद्र प्रभारी ने किसानों को खरीदी के पहले ही बोरियां दे दीं। नियम विरुद्घ किए गए इस काम की शिकायत के बाद अधिकारियों ने जांच शुरु कर दी है।

शिकायत पर पहुंचे प्रशासनिक अधिकारी-किसानों ने आरोप लगाते हुए बताया है कि प्रबंधक द्वारा यह बोरी व्यापारियों को दी गई हैं और उनका माल कमीशन के चक्कर में जल्दी खरीदा जा रहा है। जबकि अनेक ऐसे किसान हैं जो एक सप्ताह से अपनी उपज लेकर यहां खड़े हैं, लेकिन इन किसानों का आज तक माल नही खरीदा गया।

इस मामले की शिकायत कलेक्टर से की गई थी। जिसके आधार पर मौके पर पहुंचे एसडीएम जेपी सैयाम, तहसीलदार प्रभात मिश्रा व कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी प्रतीक तिवारी ने मौके पर पहुंचकर जांच की। इस संबंध में प्रभात मिश्रा ने बताया कि भले ही प्रबंधक ने किसानों के लिए यह कार्य किया हो लेकिन शासकीय निर्देशों के विपरीत किए गए इस कार्य को लेकर एफआईआर दर्ज की जाएगी।

कलेक्टर के आदेश पर

की गई जांच – एसडीएम जेपी सैयाम ने बताया कि किसानों ने कलेक्टर को बोरी दिए जाने को लेकर शिकायत की थी। जिसके आधार पर जांच जारी है। जांच के बाद मामले की रिपोर्ट कलेक्टर को सौंपी जाएगी। मौके पर पहुंचे सैयाम ने माल बेचने आए किसानो को कोरोना बीमारी के चलते शारीरिक दूरी बनाए रखने की बात कही। साथ ही इन किसानों को सेनेटाइजर उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here