बाहर से आने वाले को होम क्वारंटाइन होने की समझाइश दें: डॉ जटिया

0
43

मंडला (संवाद दूत प्रतिनिधि)। कलेक्टर डॉ जगदीश चंद्र जटिया एवं पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार शुक्ला ने जिले की मानिकपुर, निवास एवं मनेरी में बनाए गए चेक पोस्टों का आकस्मिक निरीक्षण करते हुए व्यवस्थाओं का जायजा लिया। कलेक्टर ने चैकपोस्ट में मौजूद अमले को निर्देशित किया कि जिले में आने वाले प्रत्येक व्यक्ति को 14 दिवस अनिवार्य रूप से होम क्वारंटाइन होने की समझाइश दें। उन्होंने कहा कि डिंडौरी जिले में बढ़ रहे कोरोना मरीजों की संख्या को देखते हुए चैकपोस्टों की व्यवस्था को और भी अधिक सजग बनाने की आवश्यकता है।
चेक पोस्टों का निरीक्षण करते हुए कलेक्टर डॉ जगदीश चंद्र जटिया ने निर्देशित किया कि डिंडौरी में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के कारण जिले में अत्यधिक सावधानी बरतने की आवश्यकता है। प्रत्येक व्यक्ति की स्क्रीनिंग की जाए। उन्होंने आने जाने वाले प्रत्येक व्यक्ति के पंजीयन एवं स्वास्थ्य परीक्षण से संबंधित अभिलेखों का अवलोकन करते हुए निर्देशित किया कि चेक पोस्ट से आने वाले प्रत्येक व्यक्ति की संपूर्ण जानकारी संधारित की जानी चाहिए। यदि किसी भी व्यक्ति में किसी भी प्रकार का कोई भी लक्षण दिखाई देता है तो तत्काल स्वास्थ्य केन्द्र एवं वरिष्ठ अधिकारियों को सूचित किया जाए। उन्होंने चैकपोस्ट में मौजूद कर्मचारियों का हौंसला बढ़ाते हुए उन्हें अपने स्वास्थ्य के प्रति भी सजग रहने की सलाह दी। कलेक्टर डॉ जगदीश चंद्र जटिया ने अनुविभागीय दण्डाधिकारी निवास को निर्देशित किया कि 15 मई के बाद आने वाले प्रत्येक व्यक्ति, श्रमिक का फॉलोअप किया जाए। आवश्यकतानुसार उनका टेस्ट भी कराया जाए।
जिले में अनाधिकृत व्यक्ति न कर पाए प्रवेश-एसपी
मानिकपुर, निवास एवं मनेरी चैकपोस्टों की निरीक्षण के दौरान पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार शुक्ला ने निर्देशित किया कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए हर स्तर पर सावधानी आवश्यक है। उन्होंने कहा कि जांच नाकों से जिले में कोई भी अनाधिकृत व्यक्ति प्रवेश न कर पाए। यह सुनिश्चित करें कि शासन के दिशा,निर्देशों के अनुसार पासधारी व्यक्ति ही जिले में प्रवेश कर पाए। उन्होंने चैकपोस्टों में उपस्थित कर्मचारियों के लिए जरूरी व्यवस्थाएं बनाने के निर्देश दिए। पुलिस अधीक्षक ने निर्देशित किया कि अपडाउन करने वाले व्यक्तियों की जानकारी उपलब्ध कराएं तथा उनका हर बार स्वास्थ्य परीक्षण किया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here