भोपाल रेल मंडल भी 12 अगस्त तक निरस्त ट्रेनों का किराया यात्रियों को लौटाएगा

0
124

भोपाल । भोपाल रेल मंडल को अब 12 अगस्त तक निरस्त की गई ट्रेनों का किराया यात्रियों को लौटाना होगा। अभी तक 30 जून तक निरस्त की गई ट्रेनों के करीब 30 हजार यात्रियों को पौने दो करोड़ रुपये लौटा दिए गए हैं। किराया बिना कटौती किए लौटाया गया है। पहले यह तय हुआ था कि 30 जून तक निरस्त की गई ट्रेनों का ही किराया लौटाया जाएगा। लेकिन गुरुवार शाम को रेलवे बोर्ड ने नियमित ट्रेनों को निरस्त करने की अवधि 12 अगस्त तक बढ़ा दी है।
लॉकडाउन से पहले सामान्य दिनों में भोपाल रेल मंडल से 24 घंटे में 300 से अधिक ट्रेनें होकर गुजरती थीं। ये ट्रेनें भोपाल, हबीबगंज, संत हिरदाराम नगर, इटारसी, बीना से होकर जाती थीं। इनमें लाखों यात्रियों ने बुकिंग कराई थी। कोरोना संक्रमण की वजह से ट्रेनों को पूर्व में निरस्त कर दिया गया।
यह तारीख अब 12 अगस्त तक बढ़ा दी है। इस तारीख तक बुक किए गए रेल टिकटों के बदले लिए किराये को बिना कटौती कर यात्रियों को लौटाना होगा। 20 जून तक भोपाल रेल मंडल ने स्टेशनों के टिकट काउंटरों से करीब पौने दो करोड़ रुपये लौटा दिए थे।
जिन यात्रियों ने ऑनलाइन टिकट खरीदे थे, उनके टिकट ट्रेन के निरस्त होने के साथ ही स्वत निरस्त हो रहे हैं और उन्हें टिकट का किराया भी 100 फीसद वापस खाते में मिल रहा है। जिन यात्रियों ने रेलवे काउंटरों से टिकट खरीदे हैं, उन्हें किराया वापस लेने के लिए रेलवे काउंटरों पर ही जाना पड़ेगा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here