मध्यप्रदेश की खबर : सभी अस्पतालों को अब हाई फ्लो ऑक्सीजन मशीन देगी सरकार

0
174

Madhya Pradesh News : भोपाल । प्रदेश के सभी जिला अस्पताल और कोविड अस्पतालों को हाई फ्लो ऑक्सीजन मशीनें दी जाएंगी। यह मशीन 60 लीटर तक ऑक्सीजन देती है, जबकि सामान्य मशीन से पांच से 10 लीटर ही ऑक्सीजन दी जा सकती है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जनता को चेताया है कि लॉकडाउन खुलने का मतलब असावधानी नहीं है, वरना हम संक्रमण को रोक नहीं पाएंगे।
मुख्यमंत्री बुधवार को मंत्रालय में कोरोना की स्थिति और व्यवस्थाओं की समीक्षा कर रहे थे। समीक्षा में बताया गया कि कोरोना संक्रमण की गति देश में सबसे धीमी मध्यप्रदेश में ही है। हमारा डबलिंग रेट 31 दिन है। वहीं रिकवरी रेट निरंतर बढ़ते हुए 63.4 फीसदी हो गया है। वहीं एक्टिव प्रकरणों में भी कमी आ रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि आर्थिक गतिविधियां बढ़ानी हैं। जीवन सामान्य बनाना है, लेकिन पूरी सावधानी और सतर्कता के साथ। उन्होंने कलेक्टरों से कहा है कि जनता को जागरुक करें।
ग्वालियर की समीक्षा करते हुए चौहान ने पूरी सावधानी रखने के निर्देश दिए। नीमच कलेक्टर को नीमच-जावद में सर्विलांस और सैंपलिंग बढ़ाने के निर्देश दिए। सागर मेडिकल कॉलेज में हाई फ्लो ऑक्सीजन मशीन न होने की बात सामने आई तो चौहान ने तुरंत मशीन भेजने को कहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here