SEONI : भाजपा विधायक दिनेश राय मुनमुन हुए ऑनलाइन ठगी का शिकार , दो खातों से गायब हुए लाखो रुपए

0
45

सिवनी । सिवनी से भाजपा विधायक दिनेश राय मुनमुन बैंक फ्रॉड का शिकार हो गए हैं, भाजपा विधायक दिनेश राय मुनमुन के दो खातों से ठगों ने 4.50 लाख रुपए गायब कर दिए हैं। यह ऑनलाइन ठगी असम के ठगों ने की है।
ठगों ने तकनीक का इस्तेमाल करके ऑनलाइन बैंकिंग को हेक कर ठगी को अंजाम दिया गया है। विधायक की शिकायत के बाद जबलपुर सायबर सेल पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार आसाम में बैठे साइबर ठगों ने नेट बैंकिंग के जरिए सिवनी विधायक दिनेश राय (मुनमुन) के बैंक खातों से लाखों रुपये उड़ाए है। यह खुलासा राज्य साइबर सेल द्वारा सिवनी पुलिस को दी गई जांच रिपोर्ट से हुआ है। प्राप्त जानकारी के अनुसार तकनीकी विवेचना के दौरान साइबर पुलिस ने पता लगाया कि ठगी की रकम देश के किस शहर में उपयोग में लाई गई।
कई दिनों तक चली जांच पड़ताल के बाद आसाम गैंग का पता चला। यह जानकारी भी सामने आई कि विधायक के बैंक खातों को खाली कर साइबर ठगों की गैंग ने लाखों रुपये की शापिंग कर डाली। साइबर पुलिस की रिपोर्ट के आधार पर सिवनी पुलिस ठगों को पकड़ने की तैयारी में जुट गई है।
लखनादौन सिवनी निवासी विधायक द्वारा स्थानीय थाने में दर्ज कराई गई एफआईआर में यह जानकारी सामने आई है कि उनके बैंक खातों से अज्ञात बदमाशों ने 4 लाख 51 हजार 465 रुपये से ज्यादा निकाल लिए। नेट बैंकिंग द्वारा यह रकम 11 से 30 अप्रैल 2020 के बीच निकाली गई। विधायक को यह जानकारी 1 मई को हो पाई जब उन्होंने अपनी लग्जरी कार का बीमा कराने के लिए एजेंट को चैक देने से पहले बैंक से स्टेटमेंट मंगाया। स्टेटमेंट में पता चला कि उनके दो बैंक खाते खाली हैं जिनसे लाखों रुपये निकाले जा चुके हैं।
विधायक के बैंक खातों में जमा रकम निकालने में साइबर ठगों को 19 दिन लगे. साइबर सेल की जांच रिपोर्ट के आधार पर लखनादौन थाना से विवेचक ने बताया कि अलग-अलग दिन में विधायक के बैंक खाते से निकाली गई रकम को ठगों ने शापिंग में खर्च कर दी. बैंक खातों में दर्ज विधायक के मोबाइल नंबर पर भेजी जाने वाली ओटीपी के आधार पर नेट बैंकिंग की गई है। हैरत की बात यह है कि विधायक के मोबाइल पर ठगी की अवधि में बैंक द्वारा ओटीपी नहीं भेजी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here