सिवनी। नगरपालिका सिवनी के गरीब ,मिडिल क्लास आमजनों के आवेदन निवेदन इन दिनो भ्रस्ट व्यवस्था के चलते कूड़ेदान में जाते हो कहां जाए तो कोई अतिशयोक्ति नहीं । एक ओर प्रधानमंत्री आवास के हितग्राहियों को उनकी क़िस्त के चक्कर काटते काटते साल बीत रहे गरीब आप के कार्यकर्ताओं के पास न्याय की आस में पहुँचते है ।
अंग्रेजों के शासनकाल की तरह नगरपालिका सिवनी का आलम है जहाँ कार्यरत कर्मचारियों अधिकारियों को कोई फर्क ही नही पड़ता आमजन बार बार आवेदन निवेदन से शरमा जायें पर जनता की सेवा के लिए नियुक्त हजारों में तनख्वाह लेने वाले इन सरकारी कर्मचारियों अधिकारियों पर कोई फर्क ही नही पड़ता नियम कानून के पालन का बोध करवाया यदि तो पूरी नेतागिरी बतलाने से भी पीछे नही है।
प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत करोडों की लागत से कंडीपार में निर्माणाधीन भवन खण्डर में तब्दील हो गए। नगरपालिका प्रशासन को विभिन्न माध्यमों से चेताने के बाबजूद सो रहा है ।गरीब घर मिलने का सपना सजोये इंतजार कर रहा है ।शहर के अधिकांश वार्डो में अभी से पानी की समस्या विकराल होने लगी है विभिन्न वार्डो से हजारों लोगों के मय हस्ताक्षर आवेदन के बाबजूद नगरपालिका के अधिकारी आल इज बेल का पहाड़ा उच्च अधिकारियों को सुनाते है।
तेल की केनो में बच्चें बूढ़े युवा माताएं बहने पानी भरते नजर आ रही। साफ सफाई कूड़ों का ढ़ेर गन्दी नालियों की सड़ांध से नागरिक परेशान है जलावार्धन योजना हो या मॉडल रोड शहर के चौक चौराहों के सिंग्नल महीनों से बंद पड़े है ।गरीबों के अतिक्रमण बिनप्रिया से हटाए जा रहे लेकिन वही दूसरी ओर भाजपा काँग्रेस के गठबंधन के आगे रसूखदारों को कोई चिंता नही ।
ज्ञापन हो? आवेदन हो ?या निवेदन हो? अब जनता उनका जबाब जानना चाहती है परंतु कोई प्रतिउत्तर नही दिए जा रहे सूचना अधिकार के विशेषज्ञ बतला रहे की भाजपा की सरकार में सूचना का अधिकार की भी धज्जियाँ उड़ाई जा रही । जिले के अधिकाँश विभाग के अधिकारी उससे बचने का तत्कालीक रास्ता निकाल गुमराह कर रहे है ।
जिसे आम आदमी पार्टी के पदाधिकारियों ने सीरियस लिया है लोकतांत्रिक मूल्यों आमजन के अधिकारों की जो धज्जियाँ उड़ रही है वह चिंतनीय है सरकारी कर्मचारियों को अपने दायित्व के प्रति गैरजिम्मेदाराना रवैया को सहन नही किया जा सकता।
ऐसी ही नागरिकों की जनसमस्याओं को लेकर आम आदमीपार्टी सिवनी इकाई का हल्ला बोल दण्डवत यात्रा 01 मार्च को 2 बजे गांधी वार्ड से कलेक्टर परिसर तक निकाली जाएगी जिसका नेतृव सिवनी के मशहूर समाजसेवी जिन्होंने सिवनी की व्यवस्था बदलने का वीणा अपने कंधों पर लिया है गोविंद श्रीवास उर्फ भैया सरकार के नेतृव में स्थानीय निवासियों संग अपनी प्रमुख माँगो को लेकर निकालेंगे।
उक्त जानकारी आप की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति में जिला मीडिया प्रभारी राजेश पटेल ने दी है। गोविंद श्रीवास उर्फ भैया सरकार ने नागरिकों से दण्डवत यात्रा में शामिल होकर सफल बनाने व जनप्रतिनिधियों नगरपालिका के कर्मचारी अधिकारीयों को आइना दिखाने सहयोग की बात कही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here