Recruitment In Lok Sabha:लोकसभा सचिववालय में निकली वैकेंसी, जानिए कौन कर सकता है आवेदन लोकसभा में ट्रांसलेटर के पद पर भर्ती निकली है.

0
217

नई दिल्ली: Vacancy In Lok Sabha: लोकसभा सचिवालय की रिक्रूटमेंट ब्रांच ने ट्रांसलेटर के पद पर भर्ती निकाली हैं. इस प्रक्रिया के जरिए लोकसभा सचिवालय में 47 ट्रांसलेटर के पदों पर भर्तियां की जाएंगी. हिंदी और इंग्लिश में मास्टर डिग्री करने वाले उम्मीदवार इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं. हिंदी या इंग्लिश के साथ किसी भी विषय में मास्टर की डिग्री वाले उम्मीदवार इस पद पर आवेदन करने के योग्य हैं. हिंदी से इंग्लिश और इंग्लिश से हिंदी ट्रांसलेशन कोर्स में सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त किसी भी यूनिवर्सिटी या इंस्टीट्यूट का डिप्लोमा या सर्टिफिकेट होना चाहिए या फिर केंद्रीय / राज्य सरकार के कार्यालयों, राज्य विधानमंडल सचिवालय, केंद्रीय / राज्य सार्वजनिक क्षेत्र, सुप्रीम कोर्ट या हाई कोर्ट में हिंदी से इंग्लिश या इंग्लिश से हिंदी ट्रांसलेटर के कार्य में करीब 2 साल का एक्सपीरियंस होना चाहिए.
आयु सीमा
इस पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की ऊपरी आयु सीमा 27 वर्ष होनी चाहिए. 2 साल के वर्क एक्सपीरियंस वाले उम्मीदवारों की उम्र 29 साल स्वीकार की जाएगी. SC / ST / OBC श्रेणी के व्यक्ति, दिव्यांग कैटेगरी, सरकारी कर्मचारी, लोकसभा सचिवालय के एक्स सर्विसमेन और कर्मचारियों को ऊपरी आयु सीमा में छूट दी गई है.
ऐसे होगा सेलेक्शन
इस पद के लिए उम्मीदवारों का सेलेक्श 2 लिखित परीक्षा प्रीलिमिनरी और मेन एग्जाम के आधार पर किया जाएगा. सिर्फ प्रीलिमिनरी एग्जाम को पास करने वाले उम्मीदवारों को मेन एग्जाम देने का मौका मिलेगा.
एप्लिकेशन फॉर्म ईमेल के जरिए भेजा जा सकता है. एप्लिकेशन फॉर्म भरने के बाद उम्मीदवारों को फॉर्म को स्कैन करना होगा. इसके अलावा सभी जरूरी डॉक्यूमेंट्स को स्कैन करके lss@sansad.nic.in ईमेल आईडी पर भेजना होगा. एप्लिकेशन फॉर्म जमा करने की अंतिम तारीख 27 जुलाई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here