सिवनी । खंभों से 11केवी बिजली लाइन का तार चोरी करने वाले दो आरोपितों को डूंडासिवनी थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया हैं। आरोपितों के कब्जे से करीब डेढ़ लाख कीमत का बिजली तार जब्त किया गया है, जो कंडीपार से कोहका के बीच से चोरी किया गया था। 9 सितंबर को सिवनी के सहायक अभियंता अंकित दुबे ने मामले की रिपोर्ट डूंडासिवनी थाने में दर्ज कराई थी, जिस पर अज्ञात चोरों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू की गई। डूंडासिवनी थाना प्रभारी देवकरण डहेरिया ने बताया कि पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक, एएसपी कमलेश खरपुसे के निर्देशन व एसडीओपी पारुल शर्मा के मार्गदर्शन में अज्ञात आरोपितों की पतासाजी शुरू की गई। स्थल निरीक्षण के दौरान मौके में मिले सुराग व तथ्यों की विवेचना कर 5 दिसंबर को संदिग्ध व्यक्तियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई।
आरोपितों ने कबूला जुर्म : मैली गांव निवासी जहीर पुत्र तसव्वर अली से सख्ती से पूछताछ करने पर उनने अपना जुर्म कबूल कर लिया। जहीर ने बताया कि आमगांव निवासी रहीम पुत्र अब्दुल हई खान के साथ मिलकर उसने वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस ने आरोपितों के कब्जे से चोरी किया गया तार का बंडल 1.50 लाख रुपये व तार कटर जब्त कर लिया है। गिरफ्तार दोनों आरोपितों को कोर्ट में पेश कर दिया हैं। कार्रवाई में डूंडासिवनी थाना प्रभारी के अलावा एएसआई पीएल देशमुख, आरक्षक एजाज खान, राकेश त्रिवेदी, शिवदीप, शेखर बघेल, सैनिक वकील खान शामिल रहे।
बंडोल में थी दर्ज है मामला : 11केवी बिजली लाइन का तार चोरी होने के कारण क्षेत्र में बिजली सप्लाई बाधित बनी हुई थी। इस मामले की शिकायत के बाद बिजली कंपनी के अधिकारियों ने डूंडासिवनी थाने में अज्ञात चोरों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। मुंगवानी क्षेत्र में कई किलोमीटर लंबे बिजली तार चोरी होने के मामले में भी बंडोल थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। हालांकि अभी तक पुलिस चोरों तक नहीं पहुंच पाई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here