Ayodhya : राम मंदिर भूमिपूजन पर आतंकी साया, खुफिया एजेंसियों के इनपुट के बाद High Alert

0
115

5 अगस्त को राम मंदिर निर्माण के लिए भूमिपूजन का कार्यक्रम है. इस कार्यक्रम को लेकर अयोध्या समेत पूरे प्रदेश में रामभक्त काफी उत्साहित हैं लेकिन इसी बीच केंद्रीय खुफिया एजेंसियों ने इनपुट दिया है कि आयोजन पर आतंकी साया मंडरा रहा है.
लखनऊ: 5 अगस्त को राम मंदिर निर्माण के लिए भूमिपूजन का कार्यक्रम है. इस कार्यक्रम को लेकर अयोध्या समेत पूरे प्रदेश में रामभक्त काफी उत्साहित हैं लेकिन इसी बीच केंद्रीय खुफिया एजेंसियों ने इनपुट दिया है कि आयोजन पर आतंकी साया मंडरा रहा है. इंटेलिजेंसी एजेंसीज का कहना है कि 5 अगस्त को होने वाले राम मंदिर शिलान्यास को लेकर आतंकी साजिश रची जा रही है. ऐसे में पूरे प्रदेश में भूमिपूजन यानि 5 अगस्त से लेकर स्वतंत्रता दिवस तक हाई अलर्ट घोषित किया गया है.
प्रदेश के सभी जिले हाई अलर्ट पर
केंद्रीय खुफिया एजेंसियों से मिले इनपुट के बाद सुरक्षा को लेकर उत्तर प्रदेश में व्यवस्था चाक चौबंद की जा रही है. इनपुट मिले हैं कि आतंकी 5 अगस्त से 15 अगस्त के बीच किसी बड़ी आतंकी वारदात को अंजाम दे सकते हैं. ऐसे में सभी जिलों के महत्वपूर्ण स्थानों, बस स्टेशन, रेलवे स्टेशन पर सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं.
डीजीपी मुख्यालय ने आगरा, मथुरा, मेरठ, कानपुर, प्रयागराज, गोरखपुर, वाराणसी, लखनऊ समेत दर्जनभर शहरों को हाई अलर्ट पर रहने के लिए कहा है. प्रदेश भर के सभी महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों और धार्मिक स्थलों पर सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद करने के निर्देश दिए गए हैं.
ISI के इशारे पर हो सकती है साजिश
केंद्रीय खुफिया एजेंसियों ने यूपी में आतंकी हमले का अलर्ट भेज दिया है. बताया जा रहा है कि ये आतंकी साजिश पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI के इशारे पर हो रही है. अफगानिस्तान से ट्रेनिंग पाए हुए फिदायीन के जरिये हमले की साजिश रची गई है. इस वक्त इंडो नेपाल बॉर्डर सीमा पर SSB के साथ UP ATS भी सक्रिय की जा चुकी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here