Ayodhya Ram मंदिर : 5 अगस्त को New York के Times Square पर छा जाएगा श्री राम का जादू

0
17

न्यूयॉर्क: अयोध्या में भव्य राम मंदिर के भगवान राम और 3 डी चित्रों की छवियों को मंदिर के ग्राउंडब्रेकिंग समारोह का जश्न मनाने के लिए 5 अगस्त को न्यूयॉर्क के प्रतिष्ठित टाइम्स स्क्वायर (Times Square) में विशालकाय होर्डिंग में रखा जाएगा, जिसमें एक स्मारक के रूप में वर्णन किया जाएगा।
प्रमुख सामुदायिक नेता और अमेरिकी भारत सार्वजनिक मामलों की समिति के अध्यक्ष जगदीश सेवानी ने बुधवार को कहा कि 5 अगस्त को न्यूयॉर्क में ऐतिहासिक क्षण मनाने की व्यवस्था की जा रही है, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए आधारशिला रखने वाले हैं
श्री सिहानी ने समाचार एजेंसी प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया को बताया कि इस अवसर के लिए जिन प्रमुख होर्डिंगों को पट्टे पर दिया जा रहा है, वे हैं विशाल नैस्डैक स्क्रीन और 17,000 वर्ग फुट के रैप-अराउंड एलईडी डिस्प्ले स्क्रीन, जो दुनिया में सबसे बड़े निरंतर बाहरी डिस्प्ले के बीच मानी जाती है टाइम्स स्क्वायर (Times Square) में उच्चतम-रिज़ॉल्यूशन बाहरी एलईडी स्क्रीन
5 अगस्त को सुबह 8 बजे से रात 10 बजे तक, हिंदी और अंग्रेजी में ‘जय श्री राम’, भगवान राम के चित्र और वीडियो, मंदिर के डिजाइन और वास्तुकला के 3 डी चित्रों के साथ-साथ शिलान्यास के चित्रों की तस्वीरें। प्रधान मंत्री मोदी द्वारा कई होर्डिंग में प्रदर्शित किए जाएंगे, जो कि टाइम्स स्क्वायर के सबसे हड़ताली और लोकप्रिय विशेषताओं में से हैं, जो दुनिया के सबसे लोकप्रिय पर्यटन स्थलों में से एक है।
श्री सिहानी ने कहा कि भारतीय समुदाय के सदस्य उत्सव मनाने और मिठाइयां वितरित करने के लिए 5 अगस्त को टाइम्स स्क्वायर पर एकत्र होंगे।
“यह एक बार का जीवनकाल या एक बार की सदी की घटना नहीं है। यह एक घटना है जो मानव जाति के जीवन में एक बार आती है। हमें इसे एक शानदार उत्सव देना था और इससे बेहतर स्थान क्या होगा। श्री सेहानी ने कहा कि ‘राम जन्म भूमि शिलान्यास’ (भूमि पूजन समारोह) के उपलक्ष्य में प्रतिष्ठित टाइम्स स्क्वायर।
“प्रधान मंत्री मोदी के तहत, राम मंदिर का निर्माण दुनिया भर के हिंदुओं के लिए एक सपना सच है। छह साल पहले तक, हमने कभी नहीं सोचा था कि यह दिन जल्द ही आएगा लेकिन प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व के कारण, यह दिन आ गया है और हम इसे मनमोहक तरीके से मनाना चाहते हैं, “उन्होंने कहा कि 5 अगस्त को भगवान राम की छवियां टाइम्स स्क्वायर में बाढ़ आएगी।
श्री सिहानी ने कहा कि टाइम्स स्क्वायर स्मारक समुदाय और प्रायोजकों की सहायता और सहायता से संभव हो रहा है।
प्रधान मंत्री मोदी ने फरवरी में श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के गठन की घोषणा की थी। ट्रस्ट ने पीएम मोदी को भव्य राम मंदिर की आधारशिला रखने के लिए आमंत्रित किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here