Madhya Pradesh News : लंबे समय से राशन नहीं लेने वाले उपभोक्ताओं की होगी समीक्षा

0
117

भोपाल)। सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत मिलने वाला राशन लंबे समय से नहीं ले रहे उपभोक्ताओं की समीक्षा कराई जाएगी। इसके आधार पर नए पात्र उपभोक्ताओं के नाम जोड़ जाएंगे। जिन जिलों में उपभोक्ता भंडार की गड़बड़ियों की शिकायतें मिल रही है, वहां स्थिति को सुधारा जाए।
यह बात सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सभी कलेक्टरों के वीडियो कॉन्फ्रेंस में कही। उन्होंने जून का राशन वितरण करने के निर्देश भी दिए। बैठक में राशन वितरण को लेकर समीक्षा की गई।
इस दौरान प्रमुख सचिव खाद्य नागरिक आपूर्ति शिवशेखर शुक्ला ने बताया कि 88 फीसद खाद्यान्न वितरित किया जा चुका है। मार्च से मई तक का राशन पहले ही दिया जा चुका है। उपभोक्ताओं को राशन लेने में दिक्कत न हो, इसके लिए बायोमेट्रिक की अनिवार्यता को भी फिलहाल बंद रखा है। उपभोक्ताओं का सर्वे भी करा लिया गया है। पात्र उपभोक्ताओं को खाद्य सामाग्री मिल रही है। जहां भी शिकायतें मिली हैं, उन्हें दुरुस्त किया जा रहा है।
खाद की नहीं आएगी कमी
बैठक में सीएम ने अधिकारियों को बताया कि प्रदेश में खाद की जरूरत के हिसाब से आपूर्ति सुनिश्चित कराने के लिए केंद्र सरकार से पौने छह लाख टन अतिरिक्त यूरिया मांगा गया है। केंद्रीय मंत्री ने भी सहयोग देने का भरोसा दिलाया है।
उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि अतिरिक्त कोटा हासिल करने जल्द कार्रवाई करें और केंद्रीय अधिकारियों के साथ संपर्क रखें। अधिकारियों ने बताया कि हमारी ओर से लगातार कोटा बढ़वाने के प्रयास किए जा रहे हैं। पिछले साल खरीदे गए साढ़े छह लाख टन गेहूं को केंद्रीय पूल में दिए जाने को लेकर लगातार संवाद किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here