SEONI में होगा मेडीकल कालेज निर्माण शिवराज सिंह चौहान ने टेंडर के लिए दिए निर्देश / Seoni Medical College

0
140

सिवनी: मेडीकल कालेज सिवनी निर्माण के लिए निविदा आमंत्रित किए जाने के निर्देश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा आज दिए गए हैं। इस विषय में जब जानकारी के लिए सिवनी विधायक दिनेश राय मुनमुन द्वारा बात की गयी तो उन्होंने इस बात की पुष्टि करते हुए बताया की शिवराज सिंह द्वारा सिवनी में मेडिकल कॉलेज निर्माण हेतु तत्काल टेंडर के निर्देश दिए गए है.
बातचीत के दौरान विधायक मुनमुन ने यह भी बताया कि आज वे भोपाल पहुचंकर मंत्रालय में प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान से मिले और उन्हें याद दिलाया कि विधानसभा चुनाव 2018 के पूर्व सिवनी आगमन के दौरान एक कार्यक्रम में मेडीकल कालेज सिवनी में खोले जाने की घोषणा की थी तथा मेडीकल कालेज के आंवटित स्थान पर बाउंडीवाल का निर्माण कार्य कराया जा चुका है तथा इमारत सहित अन्य कार्य नहीं हुए है।
इस संबधं में मुख्यमंत्री श्री चौहान को दिए पत्र सिवनी जिले की वस्तुस्थिति से भी अवगत कराया गया। इस पत्र को पढकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने संबंधित विभाग को निर्देश दिए कि सिवनी मेडीकल कालेज के लिए तत्काल निविदा आमंत्रित की जाए तथा आगे की कार्यवाही बढायी जाए।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को विधायक दिनेश राय मुनमुन द्वारा जिले के विकास संबंधित रूकी पडी योजनाओं सहित जिले को संभाग बनाए जाने के लिए पत्र देने के साथ विस्तृत से चर्चा की गई, जहां संभाग के संबंध में मुख्यमंत्री को अवगत कराया गया कि महाकौशल क्षेत्र में सिवनी भौगोलिक व परिवहन की दृष्टि से विशेष स्थान रखता है।
, चल रही है कार्यवाही
मंडला, डिंडोरी, बालाघाट, छिंदवाडा एवं नरिसंहपुर जिले के मध्य सिवनी एनएच-7 मार्ग पर स्थित है जिसकी सीमा महाराष्ट्र की उप राजधानी नागपुर से लगती है ऐसे में सभी स्थितियों में सिवनी को संभाग बनाया जाए ताकि आम जनता सुविधानुसार संभागीय मुख्यालय का लाभ ले सकें। इस पत्र की प्राप्ति के बाद मुख्यमंत्री ने विधायक दिनेश राय से कहा कि संभाग बनाने की कार्यवाही आगे बढायी जाएगी। इस संबंध में भी संबधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए गए है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here