SEONI CORONA NEWS : सिवनी हड्डिगोदाम का व्यक्ति निकला पॉजिटिव, सिवनी कलेक्टर ने की पुष्टि

0
143

सिवनी : जिला मुख्यालय सिवनी के हड्डी गोदाम क्षेत्र का एक व्यक्ति कोविड-19 पाॅजिटिव पाएं जाने के बाद जिला प्रशासन अलर्ट हो गया हैं तथा क्षेत्र में पहुंचकर स्वास्थ्य विभाग का दल पाॅजिटिव मरीज के संपर्क में आए लोगों की पहचान में जुटा है।
कलेक्टर सिवनी डाॅ. राहुल हरिदास फटिंग ने आज जानकारी दी कि जिला प्रशासन को बारापत्थर में संचालित सिफा हास्पिटल के संचालक ने सूचना दी थी कि उनके अस्पताल में भर्ती 68 वर्षीय एक मरीज को सांस लेने में परेशानी होने पर भर्ती कराया गया था, जहां मरीज की स्थिति को देखते हुए नागपुर रिफर किया गया था। जहां आज मेवा हास्पिटिल से सूचना मिली थी कि सिवनी से आया मरीज कोविड-19 पाॅजिटिव हैं।
उपरोक्त जानकारी प्राप्त होने के बाद प्रशासन द्वारा गठित स्वास्थ्य विभाग के दल ने आज दोपहर सर्वप्रथम सिफा हास्पिटल का निरीक्षण कर वहां कार्यरत सभी चिकित्सक सहित कर्मचारियां को होम कोरेन्टाईन कर दिया गया है वही हड्डी गोदाम क्षेत्र में भी स्वास्थ्य विभाग का अमला मरीज की संपर्क सूची खोजने में लगा हुआ है जहां अभी तक कुल 44 लोगों को होम कोरेन्टाईन किया जा चुका है।
सिवनी कलेक्टर ने बताया कि बीते 3 जुलाई 2020 को इसी मरीज का सेंपल जिला चिकित्सालय सिवनी में लिया गया था, जिसकी जांच Truenat मशीन से की गई थी जहां रिपार्ट निगेटिव आयी थी। वर्तमान स्थिति में प्रशासन लगातार निगरानी कर रहा है चूंकि सिवनी नगर का हड्डी गोदाम क्षेत्र घनी आवादी वाला है ऐसे में क्षेत्र को सील करने पर भी विचार किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here